Office Motivation – ऑफिस में सेहतमंद रहने के तरीके

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Office Motivation – ऑफिस में सेहतमंद रहने के तरीके

नमस्कार दोस्तों, आप सब का स्वागत है इस ब्लॉग में, आज इस ब्लॉग में हम बात करने वाले है ऑफिस में काम करने वालों की सेहत को लेकर, ऑफिस में अक्सर ये देखा गया ही की हमारे अन्दर पूरा दिन कही ना कही एनर्जी की कमी रहती है यही नहीं कई बार हम खुद को हल्का हल्का सेहत से बीमार महसूस करते है, इसलिए आज के इस ब्लॉग में हम बात करने वाले है की आप भी कैसे खुद को सेहतमंद रख सकते है जब आप ऑफिस में काम करने जाते है, क्यूंकि ज्यादातर समय ऑफिस में आप का समय बीतता है बैठकर ही, एक ही जगह काफी देर तक बैठे रहना आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए आज के इस ब्लॉग में ये टिप्स है खास आप के लिए Office Motivation – ऑफिस में सेहतमंद रहने के तरीके

 

Instagram : Dr. Renu Arora 

 

ऑफिस में फ़ास्ट फ़ूड और स्नेक्स से रखे दूरी

ऑफिस वाले काम में अक्सर ऐसा देखा गया ही की बहुत सारे लोग अपने टेबल पर बैठकर ही चिप्स. कोल्ड ड्रिंक आदि मंगवाकर खाते रहते है, ये तो आजकल का फैशन बन गया है और फिर इसी वजह से फिर जब वो घर से बना खाना लेकर आते है तो वो खाया नहीं जाता क्यूंकि भूख मिट जाती है चिप्स खाकर, इससे आपके शरीर को तो नुकसान पहुँचता ही है साथ ही साथ आपकी भूख भी खत्म हो जाती है फिर आपके सेहत तो डाउन होनी है 

 

कॉफ़ी का सेवन कम करे 

अक्सर देखा गया है की ऑफिस में हम जब काम कर रहे होते है तो उस समय हम सबसे ज्यादा कॉफ़ी का आर्डर बहुत करते है, कुछ लोग तो ऐसे ही जिन्हें हर 10 मिनट के बाद कॉफ़ी पीनी है, देखिये कॉफ़ी में कैफीन होता है जिससे आपके सेहत को नुकसान तो पहुचता है ही है लेकिन साथ ही साथ ये आपकी भूख को भी कम कर देता है, इसलिए काफी का सेवन कम करे अगर ऑफिस में फिट रखना चाहते है खुद को 

 

लगातार बैठ कर काम ना करे 

माना की ऑफिस में काम करना हमारे लिए जरुरी है लेकिन इसके साथ साथ अपनी सेहत का ख्याल रखना भी हमारे लिए जरुरी है, ऑफिस में कई बात ऐसा होता है की हम लगातार बैठे रहते है और काम करते रहता है लेकिन ये सेहत के ठीक नहीं है, सेहत का ख्याल रखे और बीच बीच में ब्रेक लेते रहे ताकि शरीर में कोई दिक्कत ना आये और आप हष्टपुष्ट रहे 

 

ऑफिस में रहकर करे एक्सरसाइज 

अगर आपको भी अपने ऑफिस में खुद को फिट रखना है तो आप ऑफिस में रहकर कुछ एक्सरसाइज कर सकते है 5 मिनट के लिए ताकि आपके शरीर में गति बने रहे, क्यूंकि ये देखा गया की ऑफिस में काम करने वालो के पास इतना टाइम नहीं होता की वो खुद के लिए समय निकाल पाए योग और एक्सरसाइज के लिए, तो आप ये काम ऑफिस में भी कर सकते है 

 

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