Skip to content

Clothes Washing Tips – कपड़ो के रंग और चमक रहे बरक़रार

Clothes Washing Tips - कपड़ो के रंग और चमक रहे बरक़रार
Spread the love

Clothes Washing Tips – कपड़ो के रंग और चमक रहे बरक़रार

नमस्कार दोस्तों, क्या हाल चाल है आप सब के, उम्मीद करती हूँ की सब बढ़िया से होंगे, आज के इस ब्लॉग में एक खास टॉपिक लेकर आयीं हूँ जो महिलाओं के लिए काफी उपयोगी साबित होगा खासकर जो गृहणी होती है उनके लिए तो ये जरुरी ब्लॉग है, क्यूंकि आज हम बात करने वाले है Clothes Washing Tips – कपड़ो के रंग और चमक रहे बरक़रार, कपडे धोने के ये खास टिप्स, कपडे धोने के बाद अक्सर रंग निकल जाने के समस्या रहती ही है तो ऐसे में क्या किया जाए ताकि कपड़ो का रंग भी ना उतरे और कपड़े हर बार जब भी पहने वो नए दिखे, तो फिर देर किस बात की चलिए शुरू करते है इस ब्लॉग को 

कपड़े खरीदने हम जब भी जाते है तो  ये हमारे लिए काफी आसान होता है लेकिन एक बात ये सच भी है की कपड़ो की क्वालिटी को फ्रेश रखना उतना ही मुश्किल है । जरा सी लापरवाही आपके महंगे व पसंदीदा आऊटफिट्स को खराब कर सकती हैं, वो भी खासकर कपड़े धोते समय। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिसकी मदद से आप कपड़ों को आसानी से धो सकती हैं बल्कि उनकी चमक को भी बरकरार रख सकती हैं।

 

कपड़ो की चमक और रंगत कैसे रखे बरकरार

माउथवॉश से साफ करें वॉशिंग मशीन

वॉशिंग मशीन को कीटाणुरहित रखने के लिए सबसे जरूरी है कि आप उसे नियमित रूप से साफ करें। इसके लिए आप माउथवॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप आधा गिलास माउथवॉश को मशीन में डालकर कुछ देर छोड़ दें। उसके बाद इसे पानी से साफ करें।

कपड़े ज्यादा देर तक ना सुखाएं

अक्सर महिलाएं कपड़े सूखने के बाद भी उन्हें धूप में ही पड़ा रहने देती हे लेकिन इससे उनका रंग फैड हो जाता है। ऐसे में अगर आप कपड़ों को नया बनाए रखना चाहते हें तो कपड़े सूखने के बाद उसे तुरंत उतार लें।

व्हाइट कपड़ों को कंडीशनर से रखें दूर

व्हाइट कपड़ों के लिए कंडीशनर का इस्तेमाल ना करें क्‍योंकि इससे वह खराब हो सकते हैं। डिटर्जेट या कंडीशनर के बजाए सफेद कपड़े धोने के लिए आप ब्लीच का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे वो साफ भी हो जाएंगे और उन्हें कोई नुकसान भी नहीं होगा।

सिकुड़े कपड़ों के लिए बेबी शैम्पू

अगर आपके कपड़े सिकुड़ कर शिंक हो गए हैं तो आप बेबी शैम्पू से उसे वापिस शेप में ला सकते हैं। इसके लिए एक कंटेनर में गर्म पानी और बेबी शैम्पू मिक्स करके उसमें कपड़ों को 40-45 मिनट के लिए भिगो दें। इसके बाद इसे तौलिए में लपेटकर सुखाएं। इससे कपड़े नार्मल हो
जाएंगे।

गन्दी जुराबे धोने के लिए करे ठन्डे पानी का इस्तेमाल

जुराबों में ज्यादातर पसीने की गंदगी जमा होती है इसलिए उसे धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे पसीने के कीटाणु निकलने की बजाए उसी में रह जाते हैं। बेहतर होगा कि मोजे धोने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें।

सूखे टॉवल से सुखाएं कपड़े

सूखे टॉबल का इस्तेमाल कपड़ों को जल्दी सुखाने में मदद करता है। इसके लिए आप सूखे हुए कपड़ों को सुखे टॉवलमें लपेटे और फिर इनको वॉशिंग मशीन ड्रायर में डालें। इससे कपड़े जल्दी सूख जाएंगे

 

Whatsapp Hack होने के इस नए तरीके से बचे

 

Zindagi Ke Upar Shayari-जिंदगी के ऊपर शायरी